हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750

हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750


          21 फरवरी 2018: हार्ले डेविसन स्ट्रीट 750 एक मिडिलवेट क्रूज़र है और भारत में ब्रांड के स्थायी होने से समझदार साइकिलों में से एक है। 2018 स्ट्रीट 750 डार्क कस्टम साइकिल का एक सा हिस्सा है जिसमें मानक क्रूजर व्यवस्था के संकेत शामिल हैं जो तेल के व्यापक अनुपात को वहां ले जाते हैं। क्रूजर स्पोर्ट्स क्लियर बैक हैंडलबार, बाथिंग सूट फेयरिंग वाला एक राउंड हेडलैम्प, 720mm का लोअर सीट कद और असामान्य रूप से ट्यून्ड बैक शील्ड्स जो क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है, अन्य बाइक सेगमेंट की तरह बिल्कुल भी नहीं है जो कि गो आउट लुक देते हैं।

हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750


           क्रूजर का कस्टम सुस्त लुक आंखों के लिए एक असाधारण डिग्री है, जो दो-इन-वन सेथे से शुरू होकर, 7-स्पोक वाले कास्ट एल्यूमीनियम पहियों, स्पीड स्क्रीन, फ्यूल टैंक, इंजन और सीमित सीटों के अंदर और बाहर चला गया है। स्ट्रीट 750 को लिक्विड कूल्ड, रेवोल्यूशन एक्स वी-ट्विन 749 सीसी इंजन द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो 8,000rpm पर 47.6PS और 3,750rpm पर 59Nm का जेनिथ टॉर्क बनाता है। बाइक को सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। अपनी प्रतिबद्धताओं की सूची में, उच्च शाफ्ट के साथ 3.5-इंच इलेक्ट्रॉनिक स्पीडोमीटर, कम ईंधन अलर्ट, कम तेल वजन, इंजन निदान, तेज धार कुंजी और कांटा झटका जैसी विशेषताएं हैं।

बाइक स्टील डबल क्रैडल किनारे पर बैठती है और झूले के लिए जंगम मोर्चे कांटे और गैस-धमाकेदार स्टैगर पर सवारी करती है। ब्रेकिंग प्रतिबद्धताओं को दो पूर्णताओं पर प्लेट ब्रेक द्वारा निपटाया जाता है। बाइक शामिल सुरक्षा के लिए ABS के साथ जाती है। स्पष्ट सात रंगों में खोलें स्पष्ट ज्वलंत काले, काले डेनिम, दुष्ट लाल, बोनविले नमक मोती, ज्वलंत काले डिलक्स, दुष्ट लाल डिलक्स और बोनेविले नमक पर्ल डिलक्स, स्ट्रीट 750 को एक प्रारंभिक स्टीकर लागत रू .97 से शुरू होती है। दिल्ली)। यह भारतीय बाजार में कावासाकी वालकैन एस, बेनेली टीएनटी 600 आई और ह्योसुंग एक्विला प्रो 650 के साथ सींगों को बंद करता है।

          हार्ले-डेविडसन के भारतीय लाइन-अप में सबसे उचित बाइक के रूप में, स्ट्रीट 750 हार्ले ओव्यू समूह के लिए पत्थर उठाने का उपक्रम है। संगठन ने ABS और परिचित विलासिता के एक जोड़े सहित हर 2016 की स्ट्रीट 750 के कुछ हद तक प्रभावित प्रतिपादन को प्रेरित किया।

स्ट्रीट 750 डार्क कस्टम क्रूजर रन का एक टुकड़ा है और इसे हार्ले-डेविडसन के कुछ मिनटों में स्पष्ट रूप से निर्धारित किया गया है। यह एक स्वेप्टबैक हैंडलबार, मिड-माउंटेड इंस्ट्रूमेंटेशन और स्वीमिंग फ़ेयरिंग के साथ एक गोल हेडलैम्प की तरह प्रथागत क्रूजर कॉन्फ़िगरेशन संकेत देता है। पीछे के तनों और सामने के कांटों के अलावा, जो क्रोम में सुशोभित हैं, पूरे क्रूजर को एक मैट डार्क विषय मिलता है।

हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750


          स्ट्रीट 750 को एक तरल कूल्ड वी-ट्विन मोटर द्वारा नियंत्रित किया जाता है जिसे संगठन 'यूफैवल एक्स' कहता है। मोटर 47bhp और 59Nm का टॉर्क देता है और इसे बेल्ट ड्राइव के साथ सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन में रखा गया है। ब्रेकिंग भरोसेमंद रूप से स्ट्रीट 750 की एच्लीस हील है, हालांकि इससे एक और बैक ब्रेक सेटअप और एबीएस के साथ राहत मिली है। इसी तरह इस संगठन को विशिष्ट सुरक्षा सुरक्षा ढांचा और निकटता कुंजी-कॉक्सकोम्ब मिलता है।

          स्ट्रीट 750 तीन डबल टोन पेंट प्लान में सुलभ है - डार्क, स्पीड रेड और फायर रेड। यह कावासाकी ईआर -6 एन, बेनेली टीएनटी 600 आई और ह्योसुंग एक्विला प्रो 650 जैसे अन्य मिडिलवेट साइकिलों के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। पैसेज टू हार्ले-डेविडसन के कब्जे में 5.14 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली है।


हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 पहली सवारी की समीक्षा

*यह क्या है ?

          यह ताज़ा स्ट्रीट 750 है जिसे हार्ले-डेविडसन की नई प्रचार गतिविधि - डार्क कस्टम के तहत भारत में प्रस्तावित किया गया है। 2014 ऑटो एक्सपो में प्रस्तावित, स्ट्रीट 750 हर किसी के मध्यम प्रीमियम क्रूजर सपने का समाधान था। जबकि साइकिल ने व्यापार के ग्राफ को अस्त-व्यस्त कर दिया, इसकी परवाह किए बिना इसमें कुछ नगण्य थे जो इस मॉडल में हार्ले-डेविडसन द्वारा सही किए गए हैं।


* यह कैसे सवारी करता है?

           स्ट्रीट 750 एक क्रूजर है और यह निश्चित रूप से एक जैसा लगता है। सवारी की स्थिति पूरी तरह से सहमत है और बाद में जब आप उस पर वापस परिप्रेक्ष्य में शामिल हो जाते हैं, तो परिभ्रमण परमानंद बनने की ओर बढ़ता है। साइकिल में एक बहुत व्यवस्थित सस्पेंशन सेटअप है और वास्तव में अच्छी तरह से ऊपर दस्तक देता है। जैसा कि हो सकता है, इस घटना में कि आप मेरे जैसे कोई व्यक्ति हैं जो एक स्टूल की सहायता के बिना पार्लर घुंडी को बदल सकते हैं, उस समय आपको इस साइकिल को खरीदने से पहले पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। केवल 710 मिमी की एक सीट की लंबाई के साथ, यह भारतीयों के एक बड़े हिस्से के लिए प्रभावी रूप से खुला है, फिर भी हममें से कुछ के लिए उपयोगी नहीं है।

           पुरानी स्ट्रीट 750 के महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक ब्रेक था। इस नए मॉडल के साथ, हार्ले-डेविडसन ने इस मुद्दे को झुका दिया है, हालांकि अब एक और है - बैक ब्रेक स्पर्श से अधिक है। हालांकि यह साइकिल को रोकने की गतिविधि करता है, अधिक स्पर्श करने योग्य कुतरने से पीछे का पहिया अधिक बार धंसता है। इसके अलावा, उन्माद ब्रेकिंग या ऑफ साइकिल के लिए यह बहुत जोखिम भरा है कि आप साइकिल के लिए नए हैं। पहले ब्रेक लेने के लिए पीछे के ब्रेक को महसूस करने और समझने के लिए एक बिंदु बनाएं।

          स्ट्रीट 750 के निष्पादन के संबंध में, आप निराश नहीं होंगे। वहाँ सब है कि संभवतः आप लगातार उपलब्ध टोक़ की जरूरत हो सकती है। पावर कनवेंस सीधा है और स्ट्रीट 750 फिट है 120 सेकंड प्रति घंटा सेकंड के अंदर प्राप्त करने के लिए किसी भी स्थिति में 150 किमी प्रति घंटे से संपर्क करने के लिए रस होगा। रिगिंग शिफ्ट चिकनी और सटीक हैं।


*और कुछ जो मुझे पता होना चाहिए ?

          वास्तव में, आप करते हैं! स्ट्रीट 750 को एक और छायांकन में प्रस्तुत किया गया है - बेजोड़ नीला। क्या अधिक है, मुझ पर विश्वास करो, साइकिल इस पेंट प्लॉट में चौंकाने वाली लगती है। अमेरिकी निर्माता गारंटी देते हैं कि उन्होंने वायर लुक निर्देशन को बढ़ाया है फिर भी हमें पता चला है कि कुछ मुफ्त अचूक का पता कैसे लगाया जाए। इसके अलावा, इस घटना में कि आप कस्टमाइज़ करते हैं, आप पर नज़र रखने के लिए बाउंटी हैं और सच कहा जाए, तो इसके लिए ICICI और HDFC बैंकों से भी क्रेडिट की व्यवस्था है।

* मुझे एक क्यों खरीदना चाहिए?

          भारतीयों के एक बड़े हिस्से के समान, आपके पास एक सुखद अमेरिकी क्रूजर के मालिक होने की कल्पना है। इसके अलावा, स्ट्रीट 750 उस फंतासी के लिए आदर्श प्रतिक्रिया है। वास्तव में, आपके पास होने के बाद, आप अधिक से अधिक हार्ले का दावा कर सकते हैं और इस तरह से आप रोजमर्रा की जिंदगी में आधार को छू सकते हैं। यह साइकिल आपके द्वारा भुगतान किए गए मुनाफे के लिए आसान नहीं है। 4.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की स्टिकर कीमत के साथ - सक्रिय मॉडल पर 42,000 रुपये का विस्तार, स्ट्रीट 750 नकद सिफारिश के लिए प्रोत्साहन के चारों ओर घूमता है और यही सब हमें चाहिए, क्या यह सही नहीं है?

* यह कहाँ में फिट बैठता है?

          2016 हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 खंड के अकिलिस है। ह्युसुंग एक्विला प्रो हालांकि आशावादी सम्मान पर कम है जो स्ट्रीट 750 प्रदान करता है। सीमा के उच्च अंत में, फिलहाल ट्राइंफ बोनेविले है। जैसा कि यह हो सकता है, दो या तीन महीनों के लिए तंग बैठें और आप नई स्ट्रीट ट्विन देखेंगे, लेकिन यह अनुमान नहीं लगाते हैं कि इसका अनुमान स्ट्रीट 750 की तुलना में होगा।

हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 के लिए भी पढ़ें

https://www.harley-davidson.com/in/en/motorcycles/2019/street/street-750.html

https://en.wikipedia.org/wiki/Harley-Davidson_Street#Harley-Davidson_Street_Rod